<data:blog.pageTitle/>

This Page

has moved to a new address:

http://hindimeter.com

Sorry for the inconvenience…

Redirection provided by Blogger to WordPress Migration Service
Hindi meter: Blog ke liye Best free themes/templates kaha se download kare

सोमवार, 21 सितंबर 2020

Blog ke liye Best free themes/templates kaha se download kare

 क्या आप जानना चाहता है कि blog ke liye best template kaha se download kare तो आप बिलकुल सही जगह पर है। आज इस पोस्ट में आपको Top 10 free blogger templates downloading websites के बारे में बताने वाला हूं जो कि blogger templates को डाउनलोड करने के लिए सबसे बेस्ट है। इसलिए इस पोस्ट को सुरु से अंत तक जरूर पढ़ें आपको भी blogger templates kaha se download kare के बारे में पता चल जाएगा। तो चलिए ज्यादा वक्त न गवाए देखते है कि best blogger themes kaha se download kare

Blog ke liye best templates kaha se download kare
Top 10 blogger templates downloading sites

आपको तो पता ही होगा कि ब्लॉग कि ट्रैफिक बढ़ाने में templates कितना अहम रोल निभाते है। इन templates की वजह से ही ब्लॉग को एक प्रभावशाली लुक मिलता है जिसकी वजह से visitors आपकी ब्लॉग पर आना पसंद करते है और ऐसे ब्लॉग को पढ़ना भी पसंद करते है। इसीलिए एक best seo friendly blogger template को अपनी ब्लॉग पर अपलोड करना जरूरी होता है और गूगल भी ऐसे ही ब्लॉग्स को रैंक करता है कि जो कि user friendly हो और यूजर के लिए अच्छा user-experience प्रदान करते हो।

यदि आपको पता नहीं है तो में आपको बता दूं कि ब्लॉग कि speed आजकल ब्लॉग कि रैंकिंग में बेहद ज्यादा मायने रखती है। गूगल उन्ही ब्लॉग्स को रैंकिंग में promote कर रहा है जिनकी स्पीड ज्यादा हो। जो ब्लॉग्स 3 seconds से पहले ओपन हो जाते है गूगल उन्हे बेस्ट मानता है और यह स्पीड आपके ब्लॉग की bounce rate भी कम करने में मदद करती है। इसलिए high speed blogger templates को ही इस्तेमाल करें ताकि आपको भी रैंकिंग में कोई दिक्कत न हो। अब आपको समझ आया होगा कि ब्लॉग में एक अच्छा seo friendly, fast loading theme लगाना कितना आवश्यक है। इसीलिए मैंने आपको नीचे बताया है कि blog ke liye best template kaha se download kare

Top 10 sites for downloading best free blogger templates in hindi

वैसे तो बहुत सारी sites गूगल पर मौजूद है जो कि अच्छे से अच्छे templates फ़्री में उपलब्ध कराती ही लेकिन उनमें से सबसे बेस्ट top 10 blogger templates sites मैंने आपके लिए ढूंडकर लाई है। यह सभी top 10 sites ब्लॉगर templates को डाउनलोड करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती है। यहां पर आपको हर तरह का टेम्पलेट मिलेगा। आपकी ब्लॉग कि टॉपिक के अनुसार आप यहां से बेस्ट theme का चयन करें।

1:Gooyabitemplates

एक blogger के लिए यह एक सबसे फेमस वेबसाइट है जहां पर आपको हर तरह का ब्लॉगर टेम्पलेट मिल जाएगा। यहां टेम्पलेट को विभिन्न केटिगरियों में विभाजित किया हुआ है जिससे कि आपको आपकी topic और niche के अनुसार बेस्ट ब्लॉगर टेम्पलेट ढूंढने में आसानी हो जाती है। इस वेबसाइट में आपको by style, by topic, by features, by columns and by sitebar ke तहत विविध टेम्पलेट मिल जाएंगे जो कि seo- friendly भी होंगे और attractive भी। में खुद भी सभी ब्लॉगर टेम्पलेट इसी site से डाउनलोड करना पसंद करता हूं।

2:Templateify

यह भी एक शानदार वेबसाइट है ब्लॉगर templates को डाउनलोड करने के लिए। यहां पर आपको कुछ सीमित ही टेम्पलेट मिलेंगे लेकिन सभी templates काफी कमाल के हैं।यहां पर उपलब्ध सभी टेम्पलेट एक बेहद ही सुंदर है जो कि बिलकुल प्रोफेशनल लगते हैं।इसलिए इस वेबसाइट से भी आप टेम्पलेट को जरूर इस्तेमाल करें आपको यह टेम्पलेट बेहद पसंद आएंगे।

3:Sora templates 

इस websites से भी आप आसानी से templates को डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आपको वो सभी templates फ़्री में मिलेंगे जिसे की आप डाउनलोड करना चाहते है। यहां पर आपको सभी कैटेगरी की blogger themes मिल जाएंगी जैसे की seo friendly, ads ready, stylish, magzine templates, proffessional looking templates और mobile friendly। इसलिए आपको यदि एक बेस्ट ब्लॉगर टेम्पलेट चाहिए तो इस site को एकबार आप आवश्य visit करें। आपको यह सभी templates काफी पसंद आ जायेंगे।

यह भी पढ़े:

4:Delux template

यह website ख़ास कर उन ब्लॉगर्स के लिए है जो कि एक simple light weight theme को इस्तेमाल करना पसंद करते है। यहां पर उपलब्ध सभी themes काफी बेहतरीन है और fast loading है। इसलिए आप इसे जरूरी visit करें आपको यह सभी themes काफी पसंद आ जाएगी। आजकल गूगल भी ऐसी ही light weight and fast loading टेम्पलेट को ज्यादा रैंक कर रहा है। इसकी अलावा भी आपको बहुत सारी कैटेगरी की themes आपको यहां पर देखने को मिल जाएंगी।

5:Spicy tricks 

यह वेबसाइट एक सर्वगुण संपन्न है। मतलब आपको यहां पर हर कैटेगरी का टेम्पलेट मिल जाएगा जैसे की seo friendly, ads ready, attractive, fast loading, light weight आदी। आपको यहां पर टेम्पलेट के बारे में पूरी जानकारी भी मिलेगी जैसे कि टेम्पलेट में कोनसा features है, टेम्पलेट का user interface कैसा है आदी। आपके लिए भी यह site काफी मददगार सभित हो सकती है। इसलिए इस साइट को एक बार जरूर visit करे और आपकी मनपसंद टेम्पलेट को यहां से डाउनलोड करें।

6:B templates

यहां पर उपलब्ध सभी टेम्पलेट mobile friendly है कि हर साइज के मोबाइल में responsive होते है। ये सभी टेम्पलेट कंप्यूटर के साथ साथ मोबाइल पर भी यूजर्स को एक अच्छा इंटरफेस प्रदान करते हैं। यहां से नहीं आप हर कैटेगरी की टेम्पलेट का चयन कर सकते हैं जैसे कि seo ready, ads ready, responsive, mobile friendly, attractive, top menu baar, आदी।

इस site को में खुद भी blogger template download करने के लिए इस्तेमाल कर चुका हूं। मुझे पर्सनली ये साइट blogger themes download के लिए बेहद पसंद आ गई।आप भी इसे इस्तेमाल करें आपको भी इसमें उपलब्ध सभी टेम्पलेट काफी पसंद आ जायेंगे।

7:My blogging themes

यहां पर भी आपको सभी टेम्पलेट mobile friendly मिलेंगे जिन्हे आप किसी भी मोबाइल में आसानी से इस्तेमाल कर सकते है और यहां पर उपलब्ध सभी टेम्पलेट काफी responsive भी है। इस site में आपको अलग अलग category के टेम्पलेट देखने को मिलेंगे जैसे की magzine templates,travel templates, gaming templates, apps templates, tech templates और भी कई ज्यादा जिन्हें आप आपनी ब्लॉग में जरूर use करना चाहेंगे।

8:Theme forest

यह भी एक blogger templates डाउनलोड करने के लिए बेस्ट साइट है जहा पर आपको तरह तरह के mobile friendly templates मिल जाएंगे। यहां पर आपको news, travel, personal blog, food, education, book store, आदी के लिए बेस्ट blogger themes मिलेंगी जिन्हे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसलिए इस site को आप आवश्य visit करें।

9:Fresh design web

इस site की नाम की तरह यहां पर आपको काफी fresh और cool looking templates देखने को मिलेंगे और यह fully responsive भी है। यदि आप इन टेम्पलेट को आपनी ब्लॉग में इस्तेमाल करेंगे तो आपका ब्लॉग काफी हद तक बदल जाएगा, बेहद ही attractive दिखेगा और visitors को आकर्षित करने के लिए ऐसे टेम्पलेट को ब्लॉग में लगाना जरूरी भी होता हैं।

मुझे भी इस site के सारे टेम्पलेट काफी पसंद आते है और में उन्हे इस्तेमाल भी कर चुका हूं। इसलिए आप भी इस site को जरूर visit करें और आपको भी ये टेम्पलेट बहुत ही अच्छे लगेंगे।

10:Bthemez

यह site ख़ास कर नए ब्लॉगर्स ने जरूर visit करनी चाहिए क्योंकि यहां पर आपको सभी टेम्पलेट काफी light weight और responsive मिलेंगे जिन्हे उपयोग कर आप आसानी से गूगल में रैंक कर जायेंगे यदि आपके आर्टिकल्स भी unique है तो। यहां पर आपको tech, travel, food,restaurant, apps, movies, magzine, health, beauty, आदी कैटेगरी के लिए टेम्पलेट मिलेंगे। आप आपनी ब्लॉग की niche के अनुसार पसंदीदा टेम्पलेट चुन सकते हैं।

Blogger me template kaise upload kare

यदि आपको नहीं पता है की Blogger pe template kaise upload kare तो आप मेरी पिछली आर्टिकल पढ सकते हैं। वहां पर मैंने step by step बताया है कि आप blog me template ko kaise upload karte hai।आप वह पोस्ट आवश्य पढ़े में उस पोस्ट का लिंक नीचे दे देता हूं।

ब्लॉगर में template कैसे add करें

सबसे पहले आपको blogger.com में जाकर अपनी email id से log in करना है। उसके बाद आपको theme ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। अब आपके सामने एक पेज खुलेगा उसमे आपको कुछ ऑप्शन्स दिखेंगे जैसे कि restore, upload, edit html, आदी। इन्मेसे आपको upload पे क्लिक करना है। अब आपको अपनी मोबाइल या कंप्यूटर से अपने डाउनलोड किया हुए theme की .xml file को सेलेक्ट करना है।अब आप अपलोड बटन पर क्लिक करें आपकी थीम आसानी से upload हो जाएगी। आप view theme पर क्लिक करके चैक कर सकते हैं कि आपकी थीम अपलोड हुई है या नहीं। लेकिन याद रहे की आपको blogger template को डाउनलोड करने के बाद उसे मोबाइल या कंप्यूटर में extract करना है क्योंकि टेम्पलेट की zip file होती है और हमे ब्लॉगर में उसकी सिर्फ .xml file ही अपलोड करनी है।

Note: ब्लॉगर में नई थीम को अपलोड करने से पहले आप पुरानी थीम का backup जरूर ले। यदि नई थीम अपलोड करने में कोई गलती भी हो जाए तो आप तुरंत पुरानी थीम को अपलोड कर सकते हैं।

अंतिम शब्द:

दोस्तो आज हमने blog ke liye best template kaha se download kare सीख लिया। मुझे आशा है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी और यह जानकारी आपको blog के लिए बेस्ट seo friendly template को डाउनलोड करने में जरूर मददगार साबित होंगी।

आप उपर दिए किसी भी site से टेम्पलेट को डाउनलोड कर सकते है सभी sites काफी बेस्ट है। लेकिन में आपको gooyabitemplates site को इस्तेमाल करने की सलाह दूंगा क्योंकि यहां पर आपको हर तरह का, हर category का template फ़्री में मिल जाएगा और में खुद भी ज्यादा तर इसी site से टेम्पलेट को डाउनलोड करना पसंद करता हूं।

दोस्तों आपको blogger template kaha se download kare तो समझ में आया ही होगा। आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया में जरूर शेयर करे। दोस्तों आज के लिए इतना ही फिर मिलेंगे कुछ और नई रोचक जानकारी के साथ तब तक के लिए धन्यवाद!!!

लेबल:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ